एक एक्टर जिसे लड़कियों से मिलता रहा धोखा, कभी टूटा दिल तो कभी भागी दुल्हन

एक एक्टर जिसे लड़कियों से मिलता रहा धोखा, कभी टूटा दिल तो कभी भागी दुल्हन

एक्टर जिम्मी शेरगिल बॉलीवुड में पिछले 24 सालों से सक्रिय हैं. अब कहने को उन्हें वो सफलता नहीं मिली जो शाहरुख-आमिर या कह लीजिए सलमान को मिली, लेकिन उन्होंने भी सभी के दिलों में अलग जगह बनाई है.

ज्यादातर फिल्मों में सहकलाकार के रूप में काम करने वाले जिम्मी शेरगिल ने हमेशा अपने काम से इंप्रेस किया है. फिर चाहे वो उनकी डेब्यू फिल्म माचिस हो या फिर मुन्ना भाई का विक्टर.

लेकिन जिम्मी शेरगिल के साथ एक और ऐसी बात जुड़ी हुई है जिस पर शायद ही किसी का ध्यान गया होगा. जिस एक्टर को आज इतना पसंद किया जाता है, अगर उनकी फिल्मों को ध्यान से देखें तो समझ आता है कि उन्हें ज्यादातर फिल्मों में लड़कियों से धोखा मिला है. उनका प्यार किसी और के पास जाता देखा गया है. उनके करियर में कई ऐसी फिल्में हैं.

सबसे पहले तो फिल्म तनु वेड्स मनु की कर लेते हैं. इस फिल्म में वैसे तो कंगना रनौत का मेन रोल था,लेकिन जिम्मी शेरगिल का कॉमिक रोल सभी को हंसने पर मजबूर कर गया. उस फिल्म में जिम्मी की शादी की तैयारी भी हो जाती है, लेकिन एंड में ऐसा ट्विस्ट आता है कि कंगना रनौत किसी और को अपना दूल्हा बना लेती हैं।

ऐसा ही कुछ हैप्पी भाग जाएगी में भी देखने को मिलता है. फिल्म में दमन सिंह बग्गा का रोल प्ले कर रहे जिम्मी शेरगिल की शुरुआत में ही हैप्पी संग शादी दिखाई जाती है. लेकिन शादी के मंडप से दुल्हन भाग जाती है और जिम्मी फिर टूटे दिल के साथ ही रह जाते हैं.

सिर्फ यही नहीं पिछले साल रिलीज हुई फिल्म दे दे प्यार दे में भी जिम्मी के साथ ऐसा ही हो जाता है. उस फिल्म में वो तब्बू को अपना दिल दे बैठते हैं. वे उन्हें काफी पसंद भी करने लगते हैं. लेकिन उस फिल्म में भी तब्बू के साथ आगे बात नहीं बन पाती.

दिल है तुम्हारा, मेरे यार की शादी है, और टॉम डिक एंड हैरी जैसी फिल्मों में भी जिम्मी को कभी अपना प्यार मिल नहीं पाया. ये उनकी फिल्म का एक ऐसा ट्रेंड है जो हमेशा सफल साबित हुआ है. वैसे जिम्मी ने डिजिटल दुनिया में भी अपना डंका बजा दिया है. उनकी वेब सीरीज रंगबाज एक्शन और सस्पेंस से भरी हुई है. सीरीज में उनका गुंडे वाला स्टाइल सभी को इंप्रेस कर गया है.


Share Tweet Send
0 Comments
Loading...