कंगना Vs दिलजीत: ‘पालतू, चमचा, चल-निकल’-बातचीत की सारी सीमाएं पार

कंगना Vs दिलजीत: ‘पालतू, चमचा, चल-निकल’-बातचीत की सारी सीमाएं पार

दिल्ली में किसान प्रदर्शन चल रहा है, ठंड में सड़क पर किसान, सरकार से अपनी बात मनवाने की कोशिश में हैं. दूसरी तरफ है सोशल मीडिया, यहां पर भी जबरदस्त बहस देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया पर फिल्म, स्पोर्ट्स, पत्रकारिता जगत की हस्तियां बंटी हुईं हैं, कुछ किसान प्रदर्शन के समर्थन में हैं तो कुछ इसे 'साजिश' बता रही हैं. ऐसे ही दो खेमे के दो सितारे-दिलजीत दोसांझ और कंगना रनौत ट्विटर पर एक दूसरे से भिड़ गए. भिड़ंत ऐसी कि न ही लांछन का बंधन, न शब्दों की कोई सीमा. 'चमचा', 'पालतू', 'धमकी', 'चल-चल' जैसे शब्दों के भरपूर इस्तेमाल के साथ दोनों ही एक दूसरे को लताड़ रहे हैं.

साफ कर दें कि कंगना रनौत के ट्वीट्स से ऐसा लग रहा है कि उन्हें प्रदर्शनों में कोई 'साजिश' दिख रहा है, वहीं दिलजीत दोसांझ पुरजोर तरीके से किसान आंदोलन के समर्थन में हैं.

मामला शुरू कैसे हुआ था?
एक्टर-सिंगर दिलजीत दोसांझ ने एक्टर कंगना रनौत के उस ट्वीट पर जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन में शामिल होने वाली एक महिला को शाहीन बाग प्रदर्शन की बिलकिस बानो 'दादी' बताया था. दिलजीत ने BBC हिंदी का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, “ये रहा सबूत @KanganaTeam. किसी को भी इतना अनजान नहीं होना चाहिए कि कुछ भी बोलें.”

जवाब में कंगना रनौत ने दिलजीत को 'करण जौहर का पालतू' बता दिया और कहा कि नाटक बंद करो. फिर ये ट्वीट पर वार-पलटवार का सिलसिला चलता रहा. एक दूसरे पर तमाम तरह के आरोप दोनों ने लगाए.

अभी ये वार-पलटवार चल ही रहा था कि एक कांग्रेस नेता के पुराने ट्वीट की एंट्री कंगना ने करा दी. जून, 2020 के इस ट्वीट में कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू,दिलजीत दोसांझ को खालिस्तान समर्थक बता रहे थे, कंगना ने इस ट्वीट को रीट्वीट कर लिखा कि 'यह पंजाब की रूलिंग पार्टी के लीडर हैं जो इन आतंकियों की पोल खोल रहा है. इनको यह कहना है केजो के चापलूस और बाकी लोग जो देश के टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं दादी को बिना मतलब खींचकर अपना एजेंडा चला रहे हैं शेम ऑन टुकड़े टुकड़े गैंग.'

इस पर दिलजीत लिखते हैं कि ये पता है कि कंगना पॉलिटिक्स ज्वाइन करने वाली हो लेकिन कुछ भी मत बोला करो. खबर लिखे जाने तक दोनों ही तरफ से ट्वीट-रीट्वीट चल ही रहे थे.

सोशल मीडिया पर चल रहे किसी भी मुद्दे की तरह इस मुद्दे में कुछ लोग हैं जो 'ह्यूमर' का एंगल निकाल ही लेते हैं. तो लोग दिलजीत दोसांझ के पंजाबी में 'जवाब पर जवाब' को खासा पसंद कर रहे हैं और दिलजीत संग पंजाबी दोनों ही सुर्खियों में है. 'लहर' का ‘फायदा’ उठाते हुए जोमेटो ने भी पंजाबी में ट्वीट किया है-


Share Tweet Send
0 Comments
Loading...