म्याराडाेनाके जानेसे दुःखी हैं पेले , क्या बाेलें म्याराडाेनाके बारेमें

म्याराडाेनाके जानेसे दुःखी हैं पेले , क्या बाेलें म्याराडाेनाके बारेमें

एक दिन आसमान में कहीं माराडोना के साथ फुटबॉल खेलूंगा’, ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने अर्जेंटीना के करिश्माई खिलाड़ी माराडोना के निधन पर कुछ इस तरह श्रद्धांजलि दी।

पेले ही वह खिलाड़ी हैं जिनका नाम ‘फुटबॉल के बादशाह’ माराडोना के साथ लिया जाता रहा है। माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया ।

पेले ने ट्वीट किया, बहुत की दुखद समाचार । मैने एक अच्छा दोस्त और दुनिया ने एक महान खिलाड़ी खो दिया। बहुत कुछ कहना है लेकिन फिलहाल इतना ही कहूंगा कि ईश्वर उनके परिजनों को शक्ति दे । उम्मीद है कि एक दिन हम आसमान में कहीं साथ फुटबॉल खेलेंगे।

पेले और माराडोना एक दूसरे के खेल के प्रशंसक थे। दोनों की उम्र में दो दशक का फासला था लेकिन रिश्ता दोस्ती का था। फुटबॉल के खेल को खूबसूरत बनाने में इन दोनों के योगदान को दुनिया ने सराहा और इन दोनों ने एक दूसरे के हुनर को।

पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने अपने नायक को खो दिया। बीसीसीआई प्रमुख गांगुली ने लिखा, ‘मेरा हीरो नहीं रहा। माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस। मैं आपके लिए फुटबॉल देखता था।’ गांगुली ने 2017 में कोलकाता में माराडोना के साथ एक चैरिटी मैच भी खेला था।


Share Tweet Send
0 Comments
Loading...