UEFA चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16ःमेसी की बार्सिलोना का मुकाबला नेमार के PSG से

UEFA चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16ःमेसी की बार्सिलोना का मुकाबला नेमार के PSG से

UEFA चैम्पियंस लीग में सोमवार को राउंड ऑफ-16 के मैचों का ऐलान हो गया है। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना अंतिम-16 में नेमार की टीम पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) से भिड़ेगी। वहीं, डिफेंडिंग चैम्पियन बायर्न म्यूनिख का सामना इटली के फुटबॉल क्लब लाजियो से होगा।

UEFA चैम्पियंस लीग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर राउंड ऑफ-16 मैचों का ऐलान किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'आप किस मैच के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं।'

2017 में बार्सिलोना और PSG के बीच हुआ था मैच

इससे पहले राउंड ऑफ-16 में बार्सिलोना और PSG का सामना 2017 में हुआ था। फर्स्ट लेग में PSG ने बार्सिलोना को 4-0 से हराया था। वहीं, सेकंड लेग में बार्सिलोना ने PSG को 6-1 से हराया था। एग्रीगेट के आधार पर बार्सिलोना की टीम ने मैच 6-5 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।

एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी चेल्सी की टीम

प्रीमियर लीग चैम्पियन लिवरपूल का सामना पिछले सीजन में सेमीफाइनल में पहुंची टीम आरबी लिपजिग से होगा। लिवरपूल ने लिपजिग के खिलाफ आखिरी 10 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि, राउंड ऑफ-16 में स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड का सामना इंग्लिश क्लब चेल्सी से होगा।

रोनाल्डो के युवेंटस का सामना FC पोर्टो

इटली की दिग्गज क्लब और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस का मुकाबला पुर्तगाल के क्लब FC पोर्टो से होगा। राउंड ऑफ-16 में बोरुसिया डॉर्टमंड का सामना सेविला और रियल मैड्रिड का सामना अटलांटा से होगा। राउंड ऑफ-16 में जीतने वाली टीम UEFA चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाएगी।

राउंड ऑफ-16 में कैसे खेला जाता है मैच?

राउंड ऑफ-16 में 2 पार्ट में मैच खेले जाएंगे। इसमें सभी टीमों को 2-2 मैच खेलने हैं। इसे फर्स्ट लेग और सेकंड लेग के नाम से जाना जाता है। इसमें भिड़ने वाली दोनों टीमें अपने-अपने होम ग्राउंड पर 1-1 मैच खेलती हैं। राउंड ऑफ-16 के फर्स्ट लेग की शुरुआत अगले साल 17 फरवरी को होगी। पहले मैच में अटलांटा की टीम रियल मैड्रिड से भिड़ेगी। वहीं, सेकंड लेग की शुरुआत 10 मार्च को होगी। इसमें युवेंटस की टीम FC पोर्टो से भिड़ेगी।


Share Tweet Send
0 Comments
Loading...